Call: +91-70825-50582 Call: +91-88180-19372
Working Hours: 9:00AM - 5:00PM
Email us: [email protected]

Marathon Race

गोवा और पंजाब राज्य देश में सबसे जायदा नशे की लत से हैं ग्रस्त: ढींडसा
जेसीडी विद्यापीठ में नशा मुक्ति के प्रति समाज में जागरूकता के लिए सिटी रन 5 किलोमीटर मैराथन का आयोजन।

9 फरवरी 2024 : जननायक चौधरी देवीलाल विद्यापीठ में स्थित जेसीडी इंस्टिट्यूट ऑफ़ बिज़नस मैनेजमेंट द्वारा समाज में नशा मुक्ति के महत्व के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से सिटी रन 5 किलोमीटर मैराथन का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक एवं अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त प्रोफेसर डॉक्टर कुलदीप सिंह ढींडसा जी ने मुख़्य अतिधि के रूप में शिरकित की। कार्यक्रम में जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार डॉ. सुधांशु गुप्ता तथा सीए श्री दर्वेश जी एवं उनकी टीम भी शामिल हुई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी आएबीएम कॉलेज की प्राचार्या डॉ. हरलीन कौर द्वारा की गई एवं मैराथन दौड़ का निर्देशन जेसीडी विद्यापीठ के खेल अफ़सर डॉ. अमरीक सिंह दवारा किया गया। मैराथन दौड़ के सफल आयोजन के लिए क्राउन होडलर सप्लीमेसंटस तथा डिअर सिरसा एनजीओ दवारा स्पॉन्सरशिप दी गयी।

सभा को संबोधित करते हुए प्रोफेसर डॉक्टर कुलदीप सिंह ढींडसा जी ने देश में बढ़ते नशे की लत पर अपनी गहन चिंता व्यक्त करते हुए बताया की गोवा और पंजाब राज्य देश में सबसे जायदा नशे की लत से ग्रस्त है। इसलिए उन्होंने देश के युवा को नशे के दुष्प्रभाव से बचने, नशे की लत से मुक्ति पाने एवं स्वस्थ नशा मुक्ति जीवन शैली को बढ़ावा देना के लिए युवा प्रतिभागियो को प्रोत्साहित किया। उन्होने बताया कि ग्रामीण नशीली दवाओं के दुरुपयोगकर्ताओं का उच्चतम प्रतिशत गोवा (78.0%) और पंजाब (77.5%) में है।मिजोरम (91.0%) और मेघालय (90.7%) में शहरी नशीली दवाओं के दुरुपयोग करने वालों की सबसे अधिक संख्या दर्ज की गई।

डाॅक्टर ढींडसा ने कहा कि हरियाणा में नशीली दवाओं की लत की चुनौती से निपटने के लिए एक बहुआयामी दृष्टिकोण की आवश्यकता है जो नशे के मूल कारणों का समाधान करे, जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए व्यापक सहायता प्रणाली प्रदान करे और पुनर्प्राप्ति के लिए एक सहायक वातावरण को बढ़ावा दे। रोकथाम, उपचार और सामुदायिक सशक्तिकरण पहल में निवेश करके, हरियाणा नशीली दवाओं की लत के प्रभाव को कम कर सकता है और अपनी आबादी की भलाई और लचीलेपन को बढ़ावा दे सकता है।

कार्यक्रम में एंकर का रोल निभाते हुए जिला नागरिक हस्पताल सिरसा के आईसीटीसी कॉउंसलर श्री कमल निर्वाण जी ने भी नशे से मुक्ति तथा एड्स के प्रति सभा को जागरूक किया।

मैराथन दौड़ का शुभारंभ शुक्रवार की प्रातः 7:30 बजे सिरसा के टाउन पार्क से प्रारंभ होकर अपने तय रस्ते से होते हुए जेसीडी विद्यापीठ तक समाप्त हुई। दौड़ में समस्त जेसीडी विद्यापीठ के छात्रों के साथ साथ सिरसा शहर एवं हिसार समेत 200 से अधिक प्रतिभागियो ने भाग लिया। कार्यक्रम में प्रथम (मून्ना) , द्वितीय (सुरेश) एवं तृतीय (सुमित) स्थान पर आने वाले प्रतिभागियो को आकर्षण के इनाम, मेडल से पुरस्कृत किया गया। इस दौड़ महिलाओ ने भी सहरानीय प्रदर्शन किया जिसमे गायत्रि ने पहला स्थान प्राप्त किया। इस दौड़ जेसीडी आएबीएम कॉलेज की प्राचार्या डॉ. हरलीन कौर दूसरा स्थान प्राप्त कर सभी की प्रेरणा के स्रोत रही। दौड़ में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट एवं रिफ्रेशमेंट दी गई तथा साथ ही प्रथम 10 प्रतिभागियों को मेडल से भी सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम से एकत्रित हुई धन राशि भाई कन्हैया आश्रम में दान स्वरूप भेंट किया गया। इस कार्यक्रम के संयोजक जेसीडी आएबीएम कॉलेज के सहायक प्रोफसर मिस्टर रंजोत गिल एवं मिस्टर निशांत वधवा रहे।

×

 

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× How can I help you?
JCDV Quiz