Call: +91-70825-50582 Call: +91-88180-19372
Working Hours: 9:00AM - 5:00PM
Email us: [email protected]

Extension cum Interaction session

विदेशों में पढ़ाई से लैंग्‍वेज स्किल को सुधारने का मिलता है मौका : डॉ. ढींडसा

सिरसा 14 फरवरी 2024 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थित जेसीडी आईबीएम में डायरेक्टर ऑफ़ साउथ एशिया सेनेका कॉलेज कनाडा के श्री प्रशांत श्रीवास्तव ने दौरा किया । जिसका उद्देश्य जेसीडी में पढ़ रहे छात्रों को जेसीडी तथा सेनेका कॉलेज के बीच हस्ताक्षर हुए एमओयू के तहत विदेश से शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रोत्साहित करना था। जिसके लिए जेसीडी इंस्टिट्यूट ऑफ़ बिज़नेस मैनेजमेंट द्वारा एक विस्तार व्याख्यान और इंटरकशन सत्र का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्ष्ता कॉलेज की प्राचार्या डॉ. हरलीन कौर द्वारा की गयी। कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक एवं जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक प्रोफेसर डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा मुख्य अतिथि उपस्थित हुए तथा जेसीडी विद्यापीठ के कुलसचिव डॉ. सुधांशु गुप्ता विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।

कार्यकम्र में छात्रों को सम्बोधित करते हुए डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने बताया की बीबीए प्रथम वर्ष के बाद छात्र अपनी आगे की शिक्षा सेनेका कॉलेज कनाडा से पूरी करेंगे तथा उन्हें कनाडा से डिग्री प्राप्त होगी। साथ ही उन छात्रों को कनाडा में तीन साल का वर्क परमिट भी मिलेगा। डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा जी ने अपने जीवन का अनुभव साझा करते हुए विदेश में पढ़ने के महत्व को बताते हुए छात्रों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि विदेश में पढ़ाई और जॉब करना हर भारतीय छात्र का सपना होता है, यह उनके करियर को अलग दिशा देता है। विदेश में पढ़ाई के दौरान छात्र जहां अपने इंटरनेशनल नेटवर्क को बढ़ाने से लेकर नई संस्कृति का अनुभव करते हैं, वहीं अपनी शिक्षा और करियर को भी लाभ पहुंचा सकते हैं। यही कारण है कि प्रतिवर्ष विदेश में पढ़ाई करने वाले छात्रों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। डॉक्टर ढींडसा ने कहा कि दूसरे देशों में पढ़ाई करने से छात्रों को अपने लैंग्‍वेज स्किल को सुधारने का मौका मिलता है।

श्री प्रशांत श्रीवास्तव ने सेनेका कॉलेज के बारे में विस्तार से बताया कि सेनेका कॉलेज कनाडा में टोरंटो विश्वविद्यालय के बाद दूसरा सर्वोच्च रैंक वाला कॉलेज है। यह कॉलेज अंतरराष्ट्रीय छात्रों, विशेषकर भारत के छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय है । सेनेका कॉलेज दुनिया भर के छात्रों को दी जाने वाली सहायता और सेवाओं के लिए जाना जाता है। उन्होंने यह भी बताया की मई 2024 सत्र से ही कॉलेज में दाखिले शुरू हो जायेंगे। अंत में श्री प्रशांत श्रीवास्तव ने छात्रों प्रशनो के उत्तर भी दिए। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि तथा मुख्य वक्ता को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया । इस अवसर जेसीडी विद्यापीठ के सभी कॉलेजेस का स्टाफ उपस्थित रहा।

×

 

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× How can I help you?
JCDV Quiz