Call: +91-70825-50582 Call: +91-88180-19372
Working Hours: 9:00AM - 5:00PM
Email us: [email protected]
extension-lectuer (4)

Extension lecture on the topic “Challenges of the Future”

जेसीडी आईबीएम कॉलेज में भविष्य की चुनौतियां विषय पर विशेष व्याख्यान का आयोजन।
अमीर और गरीब के बीच की बढ़ रही खाई मानवता के लिए है खतरनाक – प्रोफेसर बद्री नारायण

12 नवंबर 2022, सिरसा : जननायक चौधरी देवीलाल विद्यापीठ में स्थित जेसीडी इंस्टीट्यूट आफ बिजनेस मैनेजमेंट में एक विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस व्याख्यान कार्यक्रम में आईआईटी खड़गपुर से पीएच.डी कर चुके भूतपूर्व प्रोफेसर डॉक्टर बद्री नारायण मुख्य वक्ता के तौर पर मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जेसीडी आईबीएम की कार्यकारी प्राचार्या हरलीन कौर ने की ।इस कार्यक्रम की शुरुआत डॉक्टर बद्री नारायण जी के द्वारा कॉलेज की कार्यकारी प्राचार्या हरलीन कौर को पटका प्रदान कर की गई।

जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉक्टर शमीम शर्मा ने अपने संबोधन में कहा की हम सभी को भविष्य में आने वाली चुनौतियों के बारे मे सोच विचार करना होगा। उन्होंने कहा की इन समस्याओं का समाधान विद्यार्थियों को शिक्षा और कौशल प्रशिक्षण और रोजगार के अवसर प्रदान करके और शिक्षा का बजट को बढ़ा कर कर सकते हैं ।

आईआईटी खड़गपुर से डॉक्टर बद्री नारायण ने मानवता के लिए भविष्य की चुनौतियां विषय पर बोलते हुए कहा की आज दिन प्रतिदिन खाद्य कीमतें बढ़ रही हैं , जल स्तर गिर रहे हैं, भ्रष्टाचार और संगठित अपराध बढ़ रहे हैं, हमारे जीवन समर्थन के लिए पर्यावरणीय व्यवहार्यता कम हो रही है, कर्ज और आर्थिक असुरक्षा बढ़ रही है, जलवायु परिवर्तन जारी है, और अमीर और गरीब के बीच की खाई खतरनाक रूप से बढ़ती जा रही है।

यह मानव के लिए ठीक नहीं है । उन्होंने कहा की भविष्य में मानवता के लिए बहुत सारे चैलेंजेस हैं जैसे कृत्रिम बुद्धि ,प्रलयकारी महामारियाँ और जलवायु परिवर्तन जो मानव हर रोज बढ़ा रहा है।

अंत में कॉलेज की प्राचार्या हरलीन कौर ने उनका धन्यवाद करते हुए उन्हें माला पटका और चौधरी देवी लाल जी की गौरव गाथा देकर उनका आभार प्रकट किया।

×

 

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× How can I help you?
JCDV Quiz