BBA-MBA Admission
MAT 2023 (2)

MAT-2023 exam conducted by JCD IBM College for admission in MBA.

जेसीडी आईबीएम कॉलेज द्वारा एमबीए में दाखिले हेतु मैट-2023 परीक्षा आयोजित।
बिजनेस और अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए बहुत उपयोगी है एमबीए : प्रोफेसर ढींडसा

सिरसा 07 मई , 2023 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थित बिजनेस मैनेजमेंट कॉलेज में गत दिवस एम.बी.ए. में दाखिला के लिए मैनेजमेन्ट एजुकेशन टैस्ट (मैट-2023) का आयोजन किया गया, जिसमें फतेहाबाद, सिरसा, ऐलनाबाद, जीवननगर, डबवाली, औढ़ा, रानियां व टोहाना के विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस परीक्षा में 110 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

इस मौके पर जेसीडी आईबीएम कॉलेज की कार्यकारी प्राचार्या डॉक्टर हरलीन कौर ने परीक्षा में आए हुए परीक्षार्थियों का स्वागत करते हुए जेसीडी विद्यापीठ की उपलब्धियों एवं विभिन्न कोर्सों एवं संस्थानों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान की । उन्होंने कहा कि इस परीक्षा के आयोजन का मुख्य उद्देश्य परिक्षार्थियों के तर्क शक्ति, सामान्य ज्ञान, व्यवहारीक ज्ञान एवं भाषा ज्ञान के स्तर का अवलोकन करना था।

इस परीक्षा में 160 प्रश्नों को हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया गया था। स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन कॉलेज के प्राचार्या डॉ हरलीन कौर की देखरेख में करवाया गया।इस टेस्ट में विभिन्न कॉलेज के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । यह टेस्ट एमबीए में दाखिला हेतु करवाया गया। इस टेस्ट के बारे में बताते हुए उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित किया कि वे इसके जरिए छात्रवृत्ति का लाभ उठा सकेंगे और आसानी से एमबीए में एडमिशन ले सकेंगे। इसके बाद अपने भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए सुनहरे मौके प्राप्त कर सकेंगे। इसके बाद विद्यार्थियों को प्रेजेंटेशन दी गई और उनकी करियर काउंसलिंग की गई और उनके भविष्य के लिए मार्ग दर्शन किया गया। डॉ. हरलीन कौर ने बताया कि इस परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है ।

इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक प्रोफ़ेसर डॉ कुलदीप सिंह ढींडसा ने विद्यार्थियों को सबोधित करते हुए कहा कि विद्यापीठ परिवार बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए हमेशा से ही अग्रसर रहा है और हमारा यहां का पाठ्यक्रम कारपोरेट जगत की जरूरत के मुताबिक है जिससे विद्यार्थी को अपने केरियर को बनाने में काफी मदद मिलती है। प्रोफेसर ढींडसा ने कहा कि एमबीए बिजनेस को मैनेज करने और अपने सहयोगियों के बीच अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए बहुत उपयोगी है क्योंकि एमबीए स्नातकों के पास मार्केटिंग और वित्त कौशल होते हैं जिन्हें नियोक्ता बहुत ज्यादा तवज्जो देते हैं ।

जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक ने सर्वप्रथम विद्यार्थियों का विद्यापीठ प्रांगण में पधारने पर स्वागत किया तथा उन्हें विभिन्न प्रकार की दी जाने वाली स्कॉलरशिप के बारे में जानकारी प्रदान की तथा विद्यापीठ द्वारा लड़कियों के लिए ‘बेटी बचाओ अभियान के अंतर्गत दी जाने वाली छात्रवृत्ति के बारे में भी बताया तथा सभी परीक्षार्थियों का बेहतर मार्गदर्शन करते हुए उन्हें बेहतर सुविधाएं प्रदान करने का आश्वासन दिया ।

Quick Contact

Address

JCD Institute of Business Management
JCD Vidyapeeth Barnala Road,
SIRSA 125056

Contact

BBA INTERNATIONAL

Location

×

 

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× How can I help you?