BBA-MBA Admission
Management Fest (9)

Inauguration of 2 days Management Fest

जेसीडी आईबीएम कॉलेज में दो दिवसीय मैनेजमेंट फेस्ट ‘ बोफ -2023 ‘ का विधिवत् शुभारंभ
हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों का बेहतर प्रबंधन शिक्षा के साथ सर्वांगीण विकास करना : डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा

सिरसा 24 मार्च 2023: जेसीडी बिजनेस मैनेजमेंट कॉलेज में आज दो दिवसीय मैनेजमेंट फेस्ट बोफ -2023 के पहले दिन के स्पोर्ट्स इवेंट्स में ऑफरोडिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ रिबन काटकर बतौर मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉ कुलदीप सिंह ढींडसा द्वारा किया गया । इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कालेज के कार्यकारी प्राचार्या डॉक्टर हरलीन कौर द्वारा की गई। इस मौके पर उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ के कुलसचिव डॉक्टर सुधांशु गुप्ता के इलावा विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्य गण डॉ. जयप्रकाश, डॉ. अरिन्दम सरकार, डॉ. दिनेश कुमार गुप्ता, डॉ. अनुपमा सेतिया व डॉ शिखा गोयल एवं डेंटल कॉलेज के निदेशक डॉक्टर राजेश्वर चावला उपस्थित रहे। सर्वप्रथम कुलसचिव डॉ सुधांशु गुप्ता और प्राचार्य डॉ जय प्रकाश द्वारा ऑफराइड प्रतियोगिता का ट्रायल लिया गया ।

इस अवसर पर डॉ. हरलीन कौर ने मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथि गण का हरे पौधे देकर स्वागत किया। उन्होंने स्वागत करते हुए कहा की यह संस्थान हमेशा से ही विद्यार्थियों के मनोरंजन के लिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करता रहता है । उन्होंने कार्यक्रमों के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि इन दो दिवसीय प्रतियोगिताओं को चार भागों में बांटा गया है, जिनमें शैक्षणिक, सांस्कृतिक, फाईन ऑर्ट एवं क्रीड़ा सम्बन्धी विभिन्न प्रतियोगिताओं शामिल हैं। जिनमें विद्यार्थी पूर्ण उत्साह, जोश एवं उमंग से हिस्सा लेकर अपनी-अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिरसा में पहली बार जेसीडी विद्यापीठ में स्पोर्ट्स इवेंट्स में ऑफरोडिंग प्रतियोगिता शामिल की गई है जो कि डेजर्ट राइडर्स क्लब के द्वारा करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इस फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को वास्तविक रूप में मैनेजमेंट एवं मार्केटिंग में निपुण बनाना है और फेस्टिवल के जरिए विद्यार्थियों को अपने मैनेजमेंट कौशल को बढ़ाने का मौका दिलाना है।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में अंतर्रष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉक्टर कुलदीप सिंह ढींडसा ने आईबीएम कॉलेज के स्टाफ एवं सभी विद्यार्थियों को इस आयोजन हेतु बधाई प्रेषित की । उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों का बेहतर प्रबंधन शिक्षा के साथ सर्वांगीण विकास करना है। उन्होंने अपने अनुभव सांझा करते हुए कहा कि प्रबंधन के विद्यार्थियों की ऐसे कार्यक्रमों में अधिक से अधिक भागीदारी होती है, इसलिए वे स्वयं अपने अनुभव से बेहतर सीखते हैं, जो कि लम्बे समय तक उन्हें स्मरण रहता है। उन्होंने कहा कि जेसीडी आईबीएम द्वारा आयोजित प्रबंधन मस्ती मेला अपने आप में एक अनोखा एवं सराहनीय कार्यक्रम है तथा विद्यार्थी इसका खूब लुत्फ उठा रहें हैं और अपनी इच्छा अनुसार प्रतियोगिताओं में प्रतिभा का प्रदर्शन दे रहें हैं । डॉ. ढींडसा ने कहा कि अगर विद्यार्थी लग्र एवं ईमानदारी से किसी कार्य को करते हैं तो उनको कामयाबी अवश्य मिलती है। उन्होंने कहा कि मनोरंजन के साथ-साथ बेहतर ज्ञान व शिक्षा हासिल करें ताकि आप कामयाबी हासिल कर सकें यही चौ. देवीलाल जी का स्वप्र था जिसे साकार करने हेतु हम सदैव प्रयासरत्त है। डॉ. ढींडसा ने कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के अलावा उन्हें बेहतर नागरिक बनाना भी है ताकि वे समाज ही नहीं अपितु अपने सम्पूर्ण राष्ट्र में एक अलग पहचान कायम कर सकें। उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में व्याप्त चारों ओर का स्वच्छ वातावरण तथा बेहतर माहौल जहां विद्यार्थियों को बेहतर ज्ञान प्रदान करने के लिए सक्षम है, वहीं यहां के विद्यार्थी अन्य गतिविधियों में भी अग्रणी है। इस कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर पहले दिन खेल प्रतियोगिताओं में ऑफरोडिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने पूर्ण उत्साह एवं जोश के साथ हिस्सा लिया।

बाइक प्रतियोगिता में 150 सीसी में समीर कुमार तृतीय ,हर्ष द्वितीय एवं साहिब प्रथम स्थान रहे। 650 सीसी में युवराज तृतीय, लोकेश द्वितीय ,नितिन प्रथम स्थान पर रहे। इसी जीप प्रतियोगिता में अमर तृतीय, बॉबी द्वितीय एवं रणदीप प्रथम स्थान पर रहे। कार्यक्रम के अंत में आयोजकों द्वारा मुख्य अतिथि एवं विजेता विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Quick Contact

Address

JCD Institute of Business Management
JCD Vidyapeeth Barnala Road,
SIRSA 125056

Contact

BBA INTERNATIONAL

Location

×

 

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× How can I help you?