Call: +91-94160-66613 Call: +91-96717-95565
Working Hours: 9:00AM - 5:00PM
Email us: [email protected]

Students Achievement in Sports – JCD Vidyapeeth, Sirsa

जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के पहलवानों ने हासिल किए इंटर कॉलेज मुकाबलों में गोल्ड एवं सिल्वर मेडल
फ्री स्टाइल में रवि ने गोल्ड तथा विशाल ने सिल्वर, वहीं ग्रीको रोमन प्रतिस्पर्धा में अजय गुज्जर, कनिष्क गर्ग व विकास जांगड़ा ने गोल्ड तथा विकास गोयत व अजय ने जीता सिल्वर मेडल

शिक्षा में जहां जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थी अपना बेहतर प्रदर्शन करके संस्थान का नाम रोशन करते हैं, वहीं हमारे विद्यार्थी खेल प्रतिस्पर्धा हो या अन्य प्रतियोगिताएं उनमें भी अपनी एक अलग पहचान कायम करते हैं। यह बात जेसीडी विद्यापीठ की प्रबन्ध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने शनिवार को मैमोरियल कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा मैडल प्राप्त करके लौटने पर उनकी पीठ थपथपाते हुए कही। इस मौके पर प्राचार्य डॉ.जयप्रकाश, खेल अधिकारी मि.अमरीक सिंह, सहायक प्रोफेसर मिकी देवी के अलावा समस्त विजेता विद्यार्थीगण भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर जानकारी प्रदान करते हुए डॉ.जयप्रकाश ने बताया कि विगत दिवस जेसीडी मैमोरियल कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा मि.अमरीक सिंह के मार्गदर्शन में फतेहाबाद के एमएम कॉलेज में चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित करवाई गई इंटर कॉलेज कुश्तीबाजी प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर अपना दमखम दिखाते हुए रवि ने 86 किलो भार वर्ग में गोल्ड मैडल व विशाल ने 79 किलो भार वर्ग में सिल्वर मैडल हासिल किया। वहीं ग्रीको रोमन में अजय गुज्जर ने 130 किलो भार वर्ग में, कनिष्क गर्ग ने 97 किलो भार वर्ग में तथा विकास जांगड़ा ने 60 किलो भार वर्ग में गोल्ड मैडल हासिल किया। वहीं 77 किलो भार वर्ग में विकास गोयत तथा 55 किलो भार वर्ग में अजय ने सिल्वर मैडल हासिल किया। उन्होंने बताया कि इस सम्पूर्ण प्रतिस्पर्धा में मैमोरियल कॉलेज द्वारा द्वितीय स्थान प्राप्त जीजेयू में आयोजित होने वाली इंटर यूनिवर्सिटी कुश्ती प्रतियोगिता में अपना स्थान बना लिया है।

इस जीत के लिए सभी विद्यार्थियों की पीठ थपथपाते हुए डॉ.शमीम शर्मा ने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में विद्यार्थियों को केवल हम बेहतर शिक्षा ही नहीं प्रदान करते बल्कि उनके सर्वांगीण विकास हेतु खेलकूद, सांस्कृतिक तथा अन्य गतिविधियों में भी उन्हें प्रांगण करते है ताकि उनका सम्पूर्ण विकास हो एवं वह सफलता हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि इन विद्यार्थियों की जीत ने यह साबित कर दिया है कि हमारे विद्यार्थी बेहतर तरीके से सीखते हैं। डॉ. शर्मा ने कहा कि सभी विद्यार्थियों को अपने जीवन में किसी न किसी खेल में अवश्य हिस्सा लेना चाहिए ताकि इससे स्वास्थ्य तो ठीक रहता ही है और उनमें सहयोग व सम्पर्ण की भावना तथा आपसी भाईचारे का गुण भी विकासित होता है। उन्होंने इस जीत के लिए मि.अमरीक सिंह एवं श्रीमती मिककी देवी को भी उनके मार्गदर्शन के लिए बधाई दी।

सभी विद्यार्थियों ने इस अवसर पर विश्वास दिलाया कि आगामी 14 नवम्बर से 18 नवम्बर तक जीजेयू में आयोजित होने वाली इंटर यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में भी वे अपनी पूरी कोशिश करेंगे कि उनको इसमें भी सफलता हासिल हो तथा जेसीडी विद्यापीठ का नाम रोशन हो सके।

JCDV Quiz