Call: +91-70825-50582 Call: +91-88180-19372
Working Hours: 9:00AM - 5:00PM
Email us: [email protected]

Seven Days JCD Premier League Final Match – JCD Vidyapeeth, Sirsa

सात दिवसीय इंटर कॉलेज जेसीडी प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का शुक्रवार को समापन
फाईनल मुकाबला एडम ब्लॉक एवं मैमोरियल कॉलेज की टीम के मध्य खेला गया, सुपर ओवर में मैमोरियल कॉलेज ने मारी बाजी

जेसीडी विद्यापीठ के राष्ट्रीय स्तरीय क्रिकेट मैदान में आयोजित करवाई गई सात दिवसीय जेसीडी प्रीमियर लीग का शुक्रवार को विधिवत् समापन हुआ, जिसमें बतौर मुख्यातिथि जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ.शमीम शर्मा ने विजेता टीम एवं अन्य को ट्राफी देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ से श्री सुधांशु गुप्ता एवं प्राचार्य डॉ.जयप्रकाश, डॉ.राजेश्वर चावला, डॉ.कुलदीप सिंह, इंजी.आर.एस.बराड़, डॉ.दिनेश कुमार गुप्ता, डॉ.अनुपमा सेतिया, डॉ.अरिन्दम सरकार, डॉ.विजनेश गुप्ता एवं अन्य अधिकारीगण भी मौजूद रहे। जेसीडी विद्यापीठ के खेल अधिकारी एवं श्री महेन्द्र प्रताप द्वारा मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों का इस अवसर पर पधारने पर स्वागत किया गया।

इस समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ.शमीम शर्मा ने सर्वप्रथम इस आयोजन के लिए जेसीडी डेन्टल कॉलेज की टीम एवं खेल अधिकारी मि.अमरीक सिंह तथा मि.महेन्द्र प्रताप सिंह एवं अन्य जिन्होंने इसके लिए पूरी मेहनत एवं लग्र से कार्य किया उनको अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि हमारे विद्यार्थी ही नहीं अपितु हमारे कर्मचारी एवं अधिकारी भी स्वस्थ रहें, जिसमें इस प्रकार की गतिविधियों का अह्म योगदान होता है। उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में सांस्कृतिक, शैक्षणिक ही नहीं अपितु विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में सहायक खेलों पर भी पूरा ध्यान दिया जाता है तथा समय-समय पर ऐसे आयोजन करवाए जाते हैं ताकि विद्यार्थी एवं कर्मचारियों में आपसी सांमजस्य एवं सम्बन्ध बेहतर बन सकें। उन्होंने कहा कि किसी भी खेल को खेल भावना से खेलना चाहिए तथा हार-जीत के भेदभाव को मिटाकर अपना बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करने वाले खिलाड़ी कभी नहीं हारते। उन्होंने विद्यार्थियों को विश्वास दिलाया कि निकट भविष्य में संस्थान इससे भी बड़े स्तर के आयोजन करवाएगा ताकि आपको एक बेहतर मंच प्राप्त हो सके।

इस बारे विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए खेल अधिकारी अमरीक सिंह एवं महेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि इन प्रतियोगिताओं का आयोजन जेसीडी डेन्टल कॉलेज के डॉक्टर्स एवं अधिकारियों के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया था, जिसमें जेसीडी विद्यापीठ के सभी कॉलेजों की विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं गैर-शिक्षकों की टीमों द्वारा हिस्सा लिया गया था। उन्होंने बताया कि इस सात दिवसीय खेल प्रतिस्पर्धा के सेमिफाईनल मुकाबलों में पहला सेमिफाइनल डेन्टल कॉलेज एवं मैमोरियल कॉलेज की टीमों के मध्य खेला गया, जिसमें मैमोरियल कॉलेज ने 93 रनों से जीत हासिल करके फाइनल में जगह बनाई, वहीं एडम ब्लॉक एवं इंजीनियरिंग कॉलेज की टीमों के मध्य खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में एडम ब्लॉक की टीम ने 106 रनों से जीतकर फाइनल में पहुंचा। शुक्रवार को इस खेल प्रतिस्पर्धा का फाइनल मुकाबला एडम ब्लॉक एवं मैमोरियल कॉलेज की टीमों के मध्य खेला गया, जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए एडम ब्लॉक ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। उधर लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी मैमोरियल कॉलेज की टीम ने अपना दमखम दिखाया अंतत: मैच ड्रा हो गया तथा दोनों टीमों में से विजेता का निर्धारण करने के लिए सुपर ओवर खिलाया गया, जिसमें मैमोरियल कॉलेज के खिलाडिय़ों द्वारा 6 गेंदों में 22 रन बनाए गए तथा एडम ब्लॉक द्वारा केवल 8 रन बनाए गए तथा मैमोरियल कॉलेज ने 13 रनों से यह मैच जीत लिया। इसमें 38 गेंदों में सर्वाधिक 58 रन बनाने वाले मनप्रीत सिद्धू को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस सम्पूर्ण सीरिज में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी प्रणव ढाका को मैन ऑफ द सीरिज की ट्राफी से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सभी विजेता खिलाडिय़ों एवं टीम को मुख्यातिथि एवं अन्य अधिकारियों एवं प्राचार्यों द्वारा ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के स्टाफ सदस्य, अधिकारीगण एवं विद्यार्थीगण मौजूद रहे।

×

 

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× How can I help you?
JCDV Quiz