Call: +91-70825-50582 Call: +91-88180-19372
Working Hours: 9:00AM - 5:00PM
Email us: [email protected]

Road Safety Quiz Competition at JCDV

जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय में सड़क सुरक्षा प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित
यातायात के नियमों का पालन दिल से करें भय से नहीं : अजय कुमार शर्मा

जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित शिक्षण महाविद्यालय में हरियाणा पुलिस विभाग की ओर से जिला स्तर पर यातायात के नियमों व सड़क सुरक्षा नियमों पर प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें बतौर मुख्यातिथि सिरसा के डीएसपी श्री अजय कुमार शर्मा उपस्थित रहे। इस अवसर पर जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ.जयप्रकाश द्वारा की गई। यह प्रतियोगिता विभाग द्वारा लगातार 5 वर्षों से आयोजित की जा रही है, जिसमें स्कूल व कॉलेज के विद्यार्थियों में ग्रामीण, ब्लॉक, जिला स्तर, रेंज स्तर व राज्य स्तर पर यातायात नियमों सम्बन्धी प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। इस प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता कार्यक्रम का सफलतम मंच संचालन डॉ.राजेन्द्र कुमार द्वारा किया गया।

सर्वप्रथम प्राचार्य डॉ.जयप्रकाश ने अपने संबोधन में समस्त अतिथियों का स्वागत करते हुए इस प्रश्रोतरी प्रतियोगिता में हिस्सा लें रहे प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ सदैव प्रशासन के साथ है तथा उन्हें यह भरोसा दिलाता है कि हम आपको हरसंभव सहयोग प्रदान करते रहेंगे क्योंकि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा देना ही नहीं बल्कि उनको नैतिक मूल्यों तथा सामाजिक बनाना भी है।

बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डीएसपी श्री अजय कुमार शर्मा ने सर्वप्रथम प्राचार्य महोदय तथा जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंधन समिति का आभार प्रकट करते हुए कहा कि सभी को यातायात नियमों की पालना मन से करनी चाहिए ना कि किसी के भय से क्योंकि अगर हम ट्रेफिक नियमों की पालना करते हैं तो इससे स्वयं का ही जीवन सुरक्षित होता है तथा दूसरें लोगों को भी होने वाले नुकसान से बचाया जा सकता है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे जागरूक नागरिक बनें तथा पुलिस प्रशासन को सहयोग प्रदान करें ताकि नागरिकों एवं पुलिस के आपसी संबंध बेहतर बने रह सकें।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर अपने संबोधन में इंजी.आकाश चावला ने मुख्यातिथि एवं अन्य का स्वागत करते हुए कहा कि पुलिस एवं आम नागरिक के मध्य सांमजस्य स्थापित करने हेतु ऐसे कार्यक्रम एक पुल का कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में अधिकतर दुर्घटनाओं के शिकार यातायात नियमों की पालना न करने वाले ही होते हैं, इसलिए अपने जीवन के महत्व को समझें तथा इनकी मन से पालना करें, वहीं यह हमारा नैतिक कर्तव्य भी बनता है। उन्होंने कहा कि जिस इंसान में अपने देश के प्रति भक्ति की भावना निहित है वह इसे उजागर करें तथा अपडेट रहते हुए समस्त नियमों की पालना करके पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।

इस मौके पर जिला स्तर में स्कूल स्तर पर 108 विद्यालयों की टीमों को आमंत्रित किया गया, जिसमें से 91 स्कूलों की टीमों द्वारा हिस्सा लिया गया व 15 कॉलेज स्तर पर टीमों को आमंत्रित किया गया जिसमें से 11 टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें फाइनल में कुल 4 टीमों का चयन किया गया। इनमें पहले लेबल पर महाराजा अग्रसैन सी.सै.स्कूल, सिरसा, दूसरे लेबल पर सतलुल पब्लिक स्कूल, मण्डी डबवाली, तीसरे लेबल पर स्वामी विवेकानंद सी.सै.स्कूल अरनियांवाली एवं चौथे लेबल पर जेसीडी आईबीएम कॉलेज को चयनित किया गया, जिसे मुख्यातिथि एवं अन्य द्वारा पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस प्रतियोगिता में क्वीज मास्टर के रूप में मुकेश जालन्धरिया ने अपनी भूमिका निभाई। वहीं इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु पुलिस विभाग की ओर से एसएचओ ट्रेफिक अनिल कुमार, एएसआई ट्रैफिक थाना सिरसा राजकुमार, एएसआई कालांवाली राजकुमार, आरएसओ सौरभ रोहिल्ला, आरएसओ शशिकांत ने अपना अमूल्य योगदान प्रदान किया। इस मौके पर शिक्षण महाविद्यालय का समूचा स्टॉफ तथा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

×

 

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× How can I help you?
JCDV Quiz