Call: +91-70825-50582 Call: +91-88180-19372
Working Hours: 9:00AM - 5:00PM
Email us: [email protected]

M.Festo-2017 Cultural Program – 07/04/2017

जेसीडी आईबीएम द्वारा ‘एम.फेस्टो-2017’ सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित
इस प्रतियोगिता में चार प्रकार की गतिविधियां शैक्षणिक, सांस्कृतिक, फाईन ऑर्ट एवं मस्ती में विद्यार्थियों ने की मस्ती, जेसीडी विद्यापीठ के विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों ने लिया बढ़-चढक़र हिस्सा

सिरसा 7 अप्रैल, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित बिजनेस मैनेजमेंट कॉलेज द्वारा एक दिवसीय कार्यक्रम ‘एम फेस्टो-2017’ का विगत दिवस आयोजन किया गया, जिसमें बतौर मुख्यातिथि हिसार की गुरू जम्भेश्वर विश्वविद्यालय के डीन ऑफ अकादमिक प्रो. डॉ.एन.आर.बिश्रोई तथा सिरसा की चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय के डीन एवं चेयरपर्सन प्रो.जे.एस.जाखड़ ने शिरकत की। वहीं इस कार्यक्रम में राजकीय कॉलेज हिसार के इंग्लिश विभाग की प्रो. डॉ.वंदना बिश्रोई एवं सीडीएलयू के वाणिज्य विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ.डी.पी.वार्ने ने बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित हुए। इस मौके पर उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला,शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक,जेसीडी आईबीएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ.रोशन लाल, जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार श्री सुधांशु गुप्ता के अलावा अन्य कॉलेजों के प्राचार्यगण भी मौजूद रहे। इस एक दिवसीय आयोजन में जेसीडी विद्यापीठ में उमंग एवं संस्कृति की एक बहार सी छाई रही तथा विद्यार्थियों ने अनुशासन में रहते हुए कार्यक्रम का खूब आनंद उठाया और विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में अपनी प्रतिभाओं का लोहा मनवाया। इस मौके पर मंच संचालन आईबीएम कॉलेज की सहायक प्रो.हरलीन कौर द्वारा किया गया।

इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ.रोशन लाल ने बताया कि इस एक दिवसीय प्रतियोगिता को चार भागों में बांटा गया था,जिनमें शैक्षणिक,सांस्कृतिक,फाईन ऑर्ट एवं मौज-मस्ती सम्बन्धी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया,जिसमें विद्यार्थियों ने पूर्ण उत्साह,जोश एवं उमंग से हिस्सा लेकर अपनी-अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्राचार्य ने सर्वप्रथम सभी अतिथियों एवं जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंधन समिति के सदस्यों एवं शैक्षणिक निदेशक महोदय व अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंधन समिति द्वारा समय-समय पर आयोजित करवाए जाने वाले इस प्रकार के कार्यक्रमों से विद्यार्थियों का मनोरंजन के साथ-साथ उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में डॉ.एन.आर.बिश्रोई एवं डॉ.जे.एस.जाखड़ ने अपने संबोधन में जेसीडी विद्यापीठ की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि इस प्रकार के आयोजन जहां विद्यार्थियों में प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लेने की ललक पैदा करते हैं, वहीं विद्यार्थियों को अपने हुनर का बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करने का भी काम करते हैं। उन्होंने कहा कि जेसीडी विद्यापीठ में उन्होंने सदैव अनुशासन एवं संस्कारित आयोजनों को देखा है तथा इस आयोजन में भी आयोजकों द्वारा इस बात का पूर्ण ध्यान रखा गया, जिसके लिए वे सभी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि जेसीडी में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और वे पूर्ण रूप से उभरकर सामने भी आ रही है, जिसका अंदाजा ऐसे कार्यक्रम देखकर अपने आप लगाया जा सकता है।

इस मौके पर डॉ.आर.आर.मलिक ने अपने संबोधन में सर्वप्रथम सभी अतिथियों एवं अन्य का स्वागत करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को बेहतर से बेहतर सीखने की ललक पैदा करना है, जिसमें इस प्रकार के कार्यक्रम अपनी अह्म भूमिका अदा करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति में जहां बदलाव आया है, वहीं बच्चों की प्रतिभाओं में भी निखार आया है। डॉ. मलिक ने कहा कि युवावर्ग अपनी सूझबूझ से देश के अग्रणी विकास में योगदान दे सकता है तथा ऐसे कार्यक्रम युवाओं की सोच में बदलाव के साथ-साथ उनके मानसिक विकास में भी योगदान देते हैं। उन्होंने अपने संबोधन में जेसीडी आईबीएम के प्राचार्य डॉ.रोशन लाल एवं समस्त स्टाफ सदस्यों की पीट थपथपाते हुए कहा कि इस सफल आयोजन का सम्पूर्ण श्रेय समस्त कॉलेज के स्टाफ सदस्यों एवं विद्यार्थियों को जाता है जिन्होंने इसमें अपनी भागीदारी निभाई है।

इस कार्यक्रम में फैशन-शो,शैक्षणिक,सांस्कृतिक आयोजन,फाईन ऑर्ट मुकाबले एवं मौज-मस्ती से सम्बन्धित अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया,जिसमें प्रो.करण कंबोज,प्रो.कंवलजीत कौर,डॉ.सुषमा हुड्डा,रिया काल्डा,प्रो.कांता रोहिल्ला,डॉ.रजत सिंगला एवं श्रीमती सुषमा चौधरी द्वारा निर्णायक मण्डल की भूमिका अदा करते हुए मेहंदी प्रतियोगिता में रमन को प्रथम एवं श्वेता को द्वितीय घोषित किया गया। बेस्ट आऊट ऑफ वेस्ट में शिल्पा को प्रथम तथा सिमरन को द्वितीय चुना गया। वहीं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में रूपेश एवं ईशा को क्रमश: प्रथम व द्वितीय घोषित किया गया। टेटू ऑर्ट में बलराज को प्रथम एवं रोहित को द्वितीय, वहीं शैक्षणिक प्रतियोगिता में प्रश्रोतरी में कृष्णा एंड ग्रुप विजेता बने। उधर गु्रप डिस्कशन में जशन को प्रथम व शिवानी को द्वितीय चुना गया तथा एड मेड़ प्रतियोगिता में सागर एंड गु्रप ने बाजी मारी। इन सभी विजेताओं को मुख्यातिथि,कॉलेज के प्राचार्य एवं अन्य गणमान्य अतिथियों द्वारा पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया।

×

 

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× How can I help you?
JCDV Quiz