BBA-MBA Admission

Extension Lecture on GST – 04/11/2017


जेसीडी आईबीएम कॉलेज में जीएसटी विषय पर विशेषज्ञ व्याख्यान आयोजित
सीए सपना बांसल ने प्रदान की विद्यार्थियों को जीएसटी एवं अन्य टैक्सों सम्बन्धी नवीनतम जानकारी

सिरसा 4 नवम्बर, 2017 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित बिजनेस मैनेजमेंट कॉलेज में विगत दिवस विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में सी.ए.,सी.एस.मिस.सपना बांसल ने जीएसटी विषय पर अपना व्याख्यान प्रस्तुत करते हुए विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ.रोशन लाल द्वारा की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया।

इस मौके पर सर्वप्रथम डॉ.रोशन लाल ने अपने संबोधन में मुख्य वक्ता का स्वागत करते हुए बताया कि जेसीडी विद्यापीठ में समय-समय पर ऐसे आयोजनों को करवाया जाता है ताकि विशेषज्ञों के माध्यम से विद्यार्थियों को बेहतर ज्ञान प्रदान किया जा सके तथा नवीन जानकारियां उपलबध करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में जीएसटी नया विषय होने के कारण विद्यार्थियों में इसकी जानकारी उपलब्ध करवाना अतिआवश्यक है तथा बेहतर प्रबंधन हेतु इसके बारे में ज्ञान होना जरूरी बन जाता है।

इस अवसर पर अपने वक्तव्य में मिस.सपना बांसल ने इस कार्यक्रम में उपस्थित जेसीडी बीबीए एवं एमबीए के विद्यार्थियों एवं स्टाफ सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि यह आपका सौभाग्य है कि आपको एक हरा-भरा तथा बेहतर संस्थान में शिक्षण तथा शिक्षा अर्जित करने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में नवीन पद्धति के माध्यम से मैनेजमेंट में आए बदलाव से जहां कुछ हद तक लाभ हुआ है वहीं इससे परेशानियां भी बढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि प्रबंधन की विभिन्न समस्याओं से अवगत होकर विभिन्न कंपनियों ने अपनी कार्यशैली में बदलाव किया है,जो काफी लाभदायक साबित होता है। उन्होंने बताया कि जीएसटी एक ऐसा विषय है जिसके बारे में प्रत्येक को होनी चाहिए तथा प्रबंधन एवं कॉमर्स विषय के विद्यार्थियों को तो इसके बारे में अवश्य ही नवीनतम जानकारियां जुटानी चाहिए ताकि आगे चलकर उनके लिए यह कामयाबी हेतु सहयोगी बन सके। मिस.सपना बांसल ने बताया कि जीएसटी के लागू हो जाने से समस्त देश की क्रय-विक्रय प्रणाली को समानता का अधिकार के तहत एकजुटता लाने का कार्य किया है। वहीं जीएसटी लगने के पश्चात् वैट एवं अन्य करों को खत्म करके एक ही कर लगाया जा रहा है।

इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंधन समन्वयक इंजी.आकाश चावला एवं शैक्षणिक निदेशक डॉ.आर.आर.मलिक ने कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को ऐसे आयोजनों के माध्यम से विशेषज्ञों से रूबरू करवाकर नवीनतम जानकारियां उपलब्ध करवाकर उन्हें अपडेट रखना है। उन्होंने कहा कि दिन-प्रतिदिन प्रबंधन पद्धति में आने वाले नए बदलाव की जानकारी जुटाकर ही विद्यार्थी बेहतर ज्ञान अर्जित कर सकते हैं।

इस अवसर पर जेसीडी आईबीएम कॉलेज के स्टॉफ सदस्य,विद्यार्थीगण एवं अन्य अनेक गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में मुख्य वक्ता को स्मृति चिह्न प्रदान करके सम्मानित किया गया।

Quick Contact

Address

JCD Institute of Business Management
JCD Vidyapeeth Barnala Road,
SIRSA 125056

Contact

BBA INTERNATIONAL

Location

×

 

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× How can I help you?