Call: +91-70825-50582 Call: +91-88180-19372
Working Hours: 9:00AM - 5:00PM
Email us: [email protected]
Donation Drive

Donation Drive at JCDV

जेसीडी आईबीएम कॉलेज में विद्यार्थियों द्वारा चलाए गए 20 दिवसीय दान अभियान का समापन
विद्यार्थियों प्रबंधन शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक दायित्व भी बखूबी निभा रहे हैं : डॉक्टर ढींडसा

सिरसा 06 अक्तूबर 2023: जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित आईबीएम कॉलेज में एमबी और बीबीए के विद्यार्थियों के द्वारा 20 दिवसीय चलाए का रहे डोनेशन ड्राइव “होप” यानी दान अभियान जिसमें कॉलेज में आने वाले विद्यार्थियों, टीचिंग एवं नॉन-टीचिंग स्टाफ ने कपड़े, जूते, खिलोने, खाद्य सामग्री तथा कुछ धन राशि का इच्छा अनुसार दान दिया। इस अभियान का समापन आज जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक एवं अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉक्टर कुलदीप सिंह ढींडसा ने स्वयं 11000 रुपए की आर्थिक राशि का योगदान देकर किया। इस अवसर पर उनके साथ जेसीडी विद्यापीठ के कुलसचिव डॉ. सुधांशु गुप्ता और कॉलेज की प्राचार्या डॉ. हरलीन कौर उपस्थित थे।

इस अवसर पर डॉक्टर ढींडसा ने विद्यार्थियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह अपनी प्रबंधन शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक दायित्व भी बखूबी निभा रहे हैं । उन्होंने कहा कि शिक्षा केवल क्लासरूम तक सिमित नहीं बल्कि मानवता के विकास के लिए होनी चाहिए तथा बच्चों को ऐसे अवसरों पर बढ़-चढ़कर भाग लेने तथा मानवता के लिए हमेशा खड़े रहने का उपदेश दिया। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं को कहा कि विद्यार्थियों द्वारा ऐसे कार्यों में हिस्सा लेने से जहां एक ओर उनमें सामाजिक, नैतिक, ईमानदारी, त्यागभाव तथा अन्य गुण विकसित होते हैं, वहीं वे देशहित के कार्यों में भी अपना अमूल्य योगदान प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि पुराने वस्त्र दान करना बहुत पुण्य का कार्य है। हमें अपने पुराने वस्त्र गरीबों को दान करने चाहिएं क्योंकि ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें प्रयोग करने योग्य कपड़ों की आवश्यकता होती है। आपदा पीड़ित, वंचित लोग, और बच्चों को कपड़ों की ज़रूरत है, और आपके दान से उनको मदद मिल सकती है।

इस शुभ कार्य का संचालन आईबीएम कॉलेज की प्राचार्या डॉक्टर हरलीन कौर की अध्यक्षता में किया गया था। डॉक्टर हरलीन कौर ने बताया कि जैसे-जैसे गर्मी कम हो रही है उसी प्रकार हम लोग अपने घरों में पुराने वस्त्रों को त्यागकर नए खरीददारी में लग जाते हैं तथा उन लोगों की तरफ ध्यान नहीं देते हैं, जिनको इन वस्त्रों की जरूरत होती है। इसलिए आईबीएम के विद्यार्थियों द्वारा इस बीस दिवसीय दान अभियान के दौरान ऐसे ही जरूरतमंद तथा आर्थिक रूप से कमजोर व गरीब लोगों के लिए वस्त्र तथा अन्य आवश्यक सामग्री एकत्रित की गई है। तत्पश्चात इकट्ठा हुए सामान को सिरसा के नजदीक भाई कन्हैया आश्रम में विद्यार्थियों द्वारा वितरित किया गया।

इस अवसर पर डॉ. रणजीत कौर, डॉ. अमनदीप कौर, डॉ. रेनू, डॉ. ज्योति , संदीप , डॉक्टर मुनेश कुमार, निशांत , रंजोत सिंह और सभी गैर शिक्षण कर्मचारी गण इलावा बीबीए और एमबीए के विद्यार्थी उपस्थित थे।

×

 

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× How can I help you?
JCDV Quiz